HINDI NEWS

क्यों कलेक्टर ने Sameer wankhede के होटल और बार का लाइसेंस रद्द किया ? – Breaking (2022)

Sameer wankhede news: वैसे तो समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की NCB से विदाई हो चुकी है, लेकिन उनकी परेशानियां अब खत्म होने का नाम नहीं ले रही . महाराष्ट्र में ही समीर वानखेड़े का एक होटल था , जिसमें बार भी था उसका ठाणे कलेक्टर ने 2 फ़रवरी बुधवार को लाइसेंस रद्द कर दिया है. ऐसा क्यों किया गया इसकी वजह भी कलेक्टर ने बताई है। आखिर क्या है पूरा मामला पढ़िए पूरी खबर

Sameer wankhede

कौन है Sameer wankhede?

> समीर वानखेड़े 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी हैं। एनसीबी में शामिल होने से पहले, वह राष्ट्रीय जांच एजेंसी में थे। उन्होंने एयर इंटेलिजेंस यूनिट में भी काम किया है।

sameer wankhede latest news : क्या है Sameer wankhede से जुडा ताज़ा मामला ?

बताया जा रहा है कि Maharashtra के नवी मुंबई में समीर वाखेड़े का Sadguru hotel & bar नाम से होटल था. जिसका ठाणे कलेक्टर ने लाइसेंस रद्द कर दिया है. उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े ने license प्राप्त करने के लिए जो कागजात ( Documents ) दिखाए गए थे, उसमें फर्जीवाड़ा पाया गया था, जिसकी वजह से ऐसा किया गया.

ठाणे के sp आबकारी, नीलेश सांगदे ने इस मामले पर कहा कि Sadguru hotel & bar का license Cancel कर दिया गया है. ऐसा Dm के आदेश पर किया गया है. इससे पहले Dm ने Sameer wankhede को कारण बताओ Notice भी जारी किया था. जांच में यह पता चला कि जिस वक्त Sameer wankhede ने लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था उस वक्त उनकी age 21 साल से कम थी. इसलिए Sadguru Hotel & Bar के लाइसेंस को कैंसल किया जा रहा है.

क्या है Sameer wankhede से जुड़ा age का मामला

बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के आधार पर, license के लिए आवेदन करते वक्त NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर Sameer wankhede की age 17 साल 10 महीने थी जबकि एक्ससाइज Department का कहना है कि 21 साल की age मे license , जारी किया जाता है.

Sameer wankhede पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे हैं

इससे पहले Sameer wankhede पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. ये आरोप क्रूज केस के एक स्वतंत्र गवाह ने ही लगाए थे. Kiran gosavi के bodyguard रहे प्रभाकर सैल ने दावा किया था कि Shahrukh khan के बेटे Aryan khan को छोड़ने के लिए 25 करोड़ की deal पर बात हो रही थी और आखिर में 18 करोड़ में डील फाइनल हुई थी, जिसमें से 8 करोड़ रुपए Sameer wankhede को मिलने थे.

इसके बाद Maharashtra के मंत्री नवाब मलिक ने Sameer wankhede के खिलाफ एक एक कर ऐसे खुलासे किए कि Sameer wankhede मुश्किल में आ गए. यहां तक कि उनको Aryan khan से जुड़े Drugs case की जांच से भी हटा दिया गया था. Nawab Malik ने कहा था कि Sameer wankhede ने फर्जी जाति प्रमाणपत्र के आधार पर NCB में नौकरी पाई थी. समीर के दो शादी करने की बात भी नवाब मलिक ने उठाई थी.

Sameer wankhede का परिवार कानूनी सलाह ले रहा’

वैसे तो 29 अक्टूबर 1997 के दिन Sameer wankhede कि Sadguru hotel & bar का license हासिल कर लिया गया था , लेकिन उस वक्त Sameer wankhede की उम्र 17 साल 11 महीने थी. Sameer wankhede का जन्म 14 दिसंबर 1979 का है. Nawab malik की शिकायत के बाद ठाणे कलेक्टर ने license को रद्द करने का निर्णय लिया है. Sameer wankhede के सद्गुरु बार और रेस्टोरेंट के मैनेजर गणेश शेट्टी के मुताबिक, अब तक उन्हें कोई official letter नहीं मिला है, लेकिन Sameer wankhede का परिवार कानूनी सलाह ले रहा है.

Muhammed Hashim

I am Muhammad Hashim an admin of shikshaportal.in an educational blog I belong to the Rajasthan state of India As far as my educational background is concerned, I studied of M.com pre in Badm from Rajasthan university My schooling has been passed out 10, 12 from khandela vidhyapeet Currently, I am operating my own business, and additionally, I m investing my precious time in blogging

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button